GDPR Policy

गोपनीयता नीति

नीतिहम आपकी गोपनीयता को महत्व देते हैं। Aman Shanti News की नीति आपकी गोपनीयता का सम्मान करना है जब यह हमारी वेबसाइट, Aman Shanti News, और हमारे स्वामित्व वाली और संचालित अन्य साइटों पर आपके द्वारा एकत्र की जा सकने वाली किसी भी जानकारी की बात आती है।

हम व्यक्तिगत जानकारी का अनुरोध केवल तभी करते हैं जब आपको सेवा प्रदान करना नितांत आवश्यक हो। हम इसे आपके ज्ञान और सहमति से निष्पक्ष और कानूनी रूप से एकत्र करते हैं। हम यह भी बताते हैं कि हम इसे क्यों एकत्र कर रहे हैं और हम इसका उपयोग कैसे करने की योजना बना रहे हैं।

हम केवल तब एक एकत्तरित जानकारी रखते हैं जब तक आपको आपके द्वारा अनुरोधित सेवा प्रदान करने की आवश्यकता होती है। हम हानि और चोरी को रोकने के साथ-साथ अनधिकृत पहुंच, प्रकटीकरण, नकल, उपयोग या संशोधन को रोकने के लिए व्यावसायिक रूप से स्वीकार्य साधनों का उपयोग करके हमारे द्वारा संग्रहीत डेटा की सुरक्षा करेंगे।

कानून द्वारा आवश्यक के अलावा, हम सार्वजनिक रूप से या तीसरे पक्ष के साथ व्यक्तिगत रूप से पहचान करने वाली कोई भी जानकारी साझा नहीं करते हैं।

हमारी वेबसाइट में उन वेबसाइटों के लिंक हो सकते हैं जो हमारे द्वारा प्रबंधित नहीं हैं। कृपया ध्यान रखें कि इन वेबसाइटों की सामग्री या प्रथाओं पर हमारा कोई नियंत्रण नहीं है और हम उनकी गोपनीयता नीतियों के लिए जिम्मेदारी या दायित्व स्वीकार नहीं कर सकते है।

आपके पास व्यक्तिगत जानकारी के लिए हमारे अनुरोध को आशीर्वाद करने का विकल्प है इस समझ के साथ कि हम आपको आपकी कुछ वंचित सेवाएं प्रदान करने में असमर्थ हो सकते हैं !

हमारी वेबसाइट के लिए आपको नियंतर प्रयोग की व्याख्या हमारे गोपनीयता और व्यक्तिगत जानकारी प्रार्थनाओं की स्वीकृति के रूप में की जाएगी कृपया हमसे संपर्क करें यदि आपके कोई प्रश्न है। कि हम उपयोग करता डाटा और व्यक्तिगत जानकारी को कैसे संभालते हैं।

Aman Shanti News के लिए कुकी नीति

यह Aman Shanti News के लिए कुकी नीति है, जिसे https://www.amanshantinews.com/ से एक्सेस किया जा सकता है।

कुकीज़ क्या हैं

यह साइट, लगभग सभी पेशेवर वेबसाइटों की तरह, कुकीज़ का उपयोग करती है, जो आपके अनुभव को बेहतर बनाने के लिए आपके कंप्यूटर पर डाउनलोड की जाने वाली छोटी फाइलें हैं। यह पृष्ठ बताता है कि वे कौन सी जानकारी एकत्र करते हैं, हम इसका उपयोग कैसे करते हैं, और हमें कभी-कभी इन कुकीज़ को स्टोर करने की आवश्यकता क्यों होती है। हम यह भी बताएंगे कि आप इन कुकीज़ को संग्रहीत होने से कैसे रोक सकते हैं, हालांकि यह साइट की कार्यक्षमता के कुछ तत्वों को डाउनग्रेड या 'ब्रेक' कर सकता है।

हम कुकीज का उपयोग कैसे करते हैं।

हम कई कारणों से कुकीज़ का उपयोग करते हैं, जिनका विवरण नीचे दिया गया है। दुर्भाग्य से, अधिकांश मामलों में इस साइट में जोड़े जाने वाली कार्यक्षमता और सुविधाओं को पूरी तरह से अक्षम किए बिना कुकीज़ को अक्षम करने के लिए कोई उद्योग मानक विकल्प नहीं हैं। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपको कुकीज़ की आवश्यकता है या नहीं तो यह अनुशासन सा की जाती है कि आप उन्हें सक्षम छोड़ दे यदि उनका उपयोग आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली सेवा प्रदान करने के लिए किया जाता है।

कुकीज़ अक्षम करना

आप अपनी ब्राउज़र सेटिंग्स को समायोजित करके कुकीज़ को सेट होने से रोक सकते हैं (यह कैसे करें इसके लिए अपने ब्राउज़र सहायता देखें)। कृपया ध्यान रखें कि कुकीज़ को अक्षम करने से इस और आपके द्वारा देखी जाने वाली कई अन्य वेबसाइटों की कार्यक्षमता पर प्रभाव पड़ेगा। कुकीज़ को अक्षम करने से आमतौर पर इस साइट पर कुछ कार्यक्षमता और सुविधाओं का नुकसान होता है।

कुकीज़ जो हम सेट करते हैं

  • खाते से संबंधित कुकीज़
  • यदि आप हमारे साथ एक खाता बनाते हैं तो हम साइनअप प्रक्रिया और सामान्य प्रशासन को प्रबंधित करने के लिए कुकीज़ का उपयोग करेंगे। जब आप लॉग आउट करते हैं तो यह कुकीज आम तौर पर हटा दी जाती है लेकिन कुछ मामलों में वह आपके लग आउट करने के बाद आपकी साइड की प्राथमिकताओं को याद रख सकती है।
  • लॉगिन से संबंधित कुकीज़
  • जब आप लॉग इन करते हैं, तो हम इस जानकारी को याद रखने के लिए कुकीज़ का उपयोग करते हैं। यह आपको हर बार किसी नए पृष्ठ पर जाने पर लॉग इन करने से बचाता है। जब आप लॉग आउट करते हैं, तो इन कुकीज़ को आमतौर पर हटा दिया जाता है या यह सुनिश्चित करने के लिए साफ कर दिया जाता है कि आप केवल प्रतिबंधित सुविधाओं और क्षेत्र तक ही पहुंचा सकते हैं जब लॉन्ग इन किया हो!
  • ईमेल न्यूज़लेटर्स संबंधित कुकीज़
  • यह वेबसाइट न्यूज लेटर या ईमेल सदस्यता सेवाएं प्रदान करती है और कुकीज़ का उपयोग यह याद रखने के लिए किया जा सकता है! कि क्या आप पहले से पंजीकृत हैं और क्या कुछ सूचनाएं प्रदर्शित करनी हैं जो केवल ग्राहकों / सदस्यता समाप्त करने वालों के लिए मान्य हो सकती हैं।
  • ऑर्डर्स प्रसंस्करण से संबंधित कुकीज़
  • यह वेबसाइट ई-कॉमर्स या भुगतान सेवाएं प्रदान करती है, और यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ कुकीज़ की आवश्यकता होती है कि आपके आदेश को पृष्ठों के बीच याद रखा जाए ताकि हम इसे ठीक से संसाधित कर सकें।
  • सर्वेक्षण से संबंधित कुकीज़
  • हम आपको दिलचस्प अंतर्दृष्टि, उपयोगी उपकरण प्रदान करने या हमारे उपयोगकर्ता आधार को बेहतर ढंग से समझने के लिए कभी-कभी उपयोगकर्ता सर्वेक्षण और प्रश्नावली प्रदान करते हैं। इन सर्वेक्षणों द्वारा कुकीज़ का उपयोग यह याद रखने के लिए किया जा सकता है कि किसने पहले ही सर्वेक्षण में भाग लिया है या आपके द्वारा पृष्ठों को बदलने के बाद आपको सटीक प्रणाम प्रदान करने के लिए उपयोग किया जा सकता है।
  • प्रपत्रों से संबंधित कुकीज़
  • भविष्य में पत्राचार के लिए अपने उपयोगकर्ता विवरण को याद रखने के लिए, जब आप किसी फॉर्म में डेटा जमा करते हैं, जैसे कि संपर्क पृष्ठों या टिप्पणी फ़ॉर्म पर पाए जाने वाले डेटा जमा करते हैं, तो कुकीज़ सेट की जा सकती हैं।
  • साइट वरीयताओं के लिए कुकीज़
  • जब आप इस साइड का उपयोग करते हैं तो आपको इस साइड पर एक अच्छा अनुभव प्रदान करने के लिए हम आपकी प्राथमिकताओं को सेट करने के लिए कार्य क्षमता प्रदान करते हैं। हमें आपकी प्राथमिकताओं को याद रखने के लिए कुकीज़ सेट करने की आवश्यकता है ताकि जब भी आप किसी ऐसे प्रश्न से बातचीत करें जो की प्राथमिकताओं से प्रभावित होकर इस जानकारी को कॉल कर सके !

तृतीय पक्ष कुकीज़

कुछ विशेष मामलों में हम विश्वसनीय तृतीय पशुओं द्वारा प्रदान की गई कुकीज का उपयोग करते हैं निम्नलिखित अनुभव बताता है कि इस साइड को ब्राउज़र करते समय आपको कौन सी तृतीय पक्ष कुकीज मिल सकती है।

  • यह साइड वेब पर सबसे व्यापक रूप से उपयोग किए जाने वाली और विश्वसनीय लिफ्ट समाधानों में से एक Google Analytics का उपयोग करती है ताकि हमें यह सखे समझने में सहायता मिल सके कि आप साइट का उपयोग कैसे करते हैं और हम आपके अनुभव को कैसे बेहतर बना सकते हैं। ये कुकीज़ इस तरह की चीजों को ट्रैक कर सकती हैं जैसे आप साइट पर कितना समय बिताते हैं और आप किन पृष्ठों पर जाते हैं ताकि हम आकर्षक सामग्री का उत्पादन जारी रख सकें। Google Analytics कुकीज के बारे में जानकारी के लिए Google Analytics पेज पर जा कर देखे ।
  • साइट उपयोग को ट्रैक करने और मापने के लिए तृतीय-पक्ष विश्लेषण का उपयोग किया जाता है ताकि हम दिलचस्प सामग्री बनाना जारी रख सकें। ये कुकीज़ इस तरह की चीजों को ट्रैक कर सकती हैं जैसे आप साइट पर कितना समय बिताते हैं या आप किन पृष्ठों पर जाते हैं, जो हमें यह समझने में मदद करता है कि हम साइट को आपके लिए और अधिक उपयोगी कैसे बना सकते हैं।
  • हम समय-समय पर नई सुविधाओं का परीक्षण करते हैं और साइट को नियमित रूप से कैसे वितरित किया जाता है, इसमें मामूली बदलाव करते हैं। जब हम अभी भी नई सुविधाओं का परीक्षण कर रहे हैं तो इन कुकीज का उपयोग या सुनिश्चित करने के लिए किया जा सकता है की साइड पर आपके पास एक सुसंगत अनुभव है साथ ही हमें यह समझने में मदद करने के लिए कि हमारे उपयोगकर्ता कौन से अनुकूलन को सबसे ज्यादा अधिक महत्व देते हैं।
  • चूंकि हम उत्पाद बेचते हैं, इसलिए हमारे लिए यह समझना महत्वपूर्ण है कि हमारी साइट पर कितने विज़िटर खरीदारी करते हैं, और यह इस प्रकार का डेटा है जिसे ये कुकीज़ ट्रैक करेंगी। यह आपके लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि इसका मतलब है कि हम सटीक व्यावसायिक पूर्वानुमान लगा सकते हैं, जिससे हमें सर्वोत्तम संभव मूल्य सुनिश्चित करने के लिए अपने विज्ञापन और उसे बात लगतो की निगरानी करने की अनुमति मिलती है!

 

  • विज्ञापन दिखाने के लिए जी Google AdSense सेवा का उपयोग करते हैं वह पूरे वह पर अधिक प्रासंगिक विज्ञापन प्रदर्शित करने के लिए Double click कुक का उपयोग करती है आपके द्वारा दिए गए विज्ञापन को देखने की संख्या की सीमित करती है !
  • Google AdSense के बारे में अधिक जानकारी आधिकारिक गूगल ऐडसेंस गोपनीयता अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों में मिल सकती है!
  • हम विज्ञापनों का प्रयोग इस साइड को चलाने की लगता की भरपाई करने और भविष्य के विकास के लिए धन देने के लिए करते हैं यह साइड व्यावहारिक विज्ञापन कुकीज का उपयोग या सुनिश्चित करने के लिए करती है कि हम आपको गुमनाम रूप से आपकी रुचियों पर नजर रखने और ऐसी ही चीज पेश करने के लिए सबसे अधिक प्रासंगिक विज्ञापन प्रदान करते हैं जो आपकी रुचि की हो सकती है!
  • कई भागीदार हमारी ओर से विज्ञापन देते हैं और आपकी लिस्ट ट्रैकिंग कुकीज हमें केवल यह देखने की अनुमति देता है कि क्या हमारे ग्राहक हमारी किसी भागीदारी साइट के माध्यम से साइट पर आए हैं ताकि हम उन्हें उचित रूप से क्रेडिट कर सके और जहां लागू हो हमारे सहयोगी भागीदारों को कोई भी बोनस प्रदान करने की अनुमति दें। वह आपको खरीदारी करने की पेशकश कर सकते हैं।

 

 

  • इस साइट पर, हम सोशल मीडिया बटन और/या प्लग इन का भी उपयोग करते हैं जो आपको विभिन्न तरीकों से अपने सोशल नेटवर्क से जुड़ने की अनुमति देते हैं। इनके काम करने के लिए, नीचे सूचीबद्ध सोशल मीडिया साइट्स, जिनमें शामिल हैं;{उन सामाजिक नेटवर्कों की सूची बनाएं जिनकी विशेषताओं को आपने अपनी साइट के साथ एकीकृत किया है}, हमारी साइट के माध्यम से कुकीज़ सेट करेंगे जिनका उपयोग उनकी साइट पर आपकी प्रोफ़ाइल को बढ़ाने के लिए किया जा सकता है या उनकी संबंधित गोपनीयता नीतियों में उल्लिखित विभिन्न उद्देश्यों  के लिए उनके पास मौजूद उत्तर में योगदान कर सकता है।

 

 

अधिक जानकारी

उम्मीद है इसने आपके लिए चीजों को स्पष्ट कर दिया है और जैसा कि पहले कहा गया है यदि आप सुनिश्चित नहीं है कि आपको किसी चीज की आवश्यकता है तो आमतौर पर कुकीज़ को सक्षम छोड़ना सुरक्षित होता है यदि यह हमारी साइट पर आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली सुविधाओं में से किसी एक के साथ बातचीत करता है।

 

यह नीति 30 April 2024 09:50 से प्रभावी है।