संतकबीरनगर लोकसभा सीट : नेताओं की हुंकार पर कहीं कार्यकर्ताओं की उदासीनता पड़ ना जाए भारी

On

संतकबीरनगर। संतकबीरनगर लोकसभा में तीनो प्रमुख दलों के प्रत्याशी घोषित होने के बाद भी आवाम और मतदाताओं के बीच चुनावी सरगर्मियां शून्य सी दिख रही हैं। सभी दलों के नेता भले ही हुंकार भरते दिख रहे हैं लेकिन जमीन पर पार्टियों के सपनो को साकार करने वाले कार्यकर्ताओं की उदासीनता के चलते चुनावी मुहिम जोर नही पकड़ पा रही है।  

पिछले 10 वर्षों में सपा के जमीनी कार्यकर्ताओं के जुझारूपन पर भारी दिखने वाली भाजपा के पन्ना प्रमुखों की सुस्ती से हैरत की स्थिति है। सत्ता के शिखर पर विराजमान भाजपा से प्रत्याशी घोषित होने के बाद भी मौजूदा सांसद प्रवीण निषाद के प्रति शुरुआती दौर में दिख रहा आक्रोश आज के दिनो भले ही कुछ शांत नजर आ रहा हो लेकिन जमीनी कार्यकर्ताओं की उदासीनता पार्टी के लिए आज भी चिंता का सबब बनी हुई है।

Read More कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने प्रशिक्षण का किया निरीक्षण

मेहदवाल छोड़ जिले के अन्य विधानसभा के सत्ताधारी विधायकों की सुस्ती के बीच नवेले भगवाधारी पूर्व विधायक जय चौबे का सियासी जादू भी अभी पार्टी के जमीनी कार्यकर्ताओं पर असर नहीं डाल पा रहा है। इसके लिए मौजूदा सांसद एवम् भाजपा प्रत्याशी की पिछले पांच सालों का क्रियाकलाप सब कुछ पर भारी नजर आ रहा है। मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के जमीनी कार्यकर्ताओं में भी कमोवेश यही हालात देखने को मिल रहे हैं। 2017 में मंत्री पद जाने के बाद सपा प्रत्याशी लक्ष्मीकांत उर्फ पप्पू निषाद की जमीनी स्तर पर दिखी निष्क्रियता का असर इस चुनावी संग्राम में साफ नजर आ रहा है। मीडिया में चिल्ला चिल्ला कर पार्टी की जीत सुनिश्चित होने का दावा करने वाले पार्टी के तमाम नेतागण भी जमीनी कार्यकर्ताओं में उत्साह पैदा करते नही दिख रहे हैं।

Read More  पूजा-अर्चन करने के बाद फूलों से सजाई गई खुली जीप से लाव लश्कर व ढोल नगाड़े के साथ नामांकन के लिए निकली।

ऐसे ही कुछ हालत बसपा प्रत्याशी के चुनाव को भी लेकर देखने को मिल रहा है। हालांकि बसपा कार्यकर्ताओं में प्रत्याशी की जगह सिंबल को तरजीह देने की पुरानी परंपरा रही है लेकिन पार्टी के तत्कालीन घोषित प्रत्याशी की कोई पुरानी सियासी जमीन नही होने से यहां भी चुनाव प्रचार को लेकर उदासीनता ही नजर आ रही है। प्रदेश में पिछले दो चरणों में संपन्न हुए चुनाव में मतदान के घटे प्रतिशत का सिलसिला अगर संतकबीरनगर लोकसभा में भी जारी रहा तो फिर चुनावी परिणाम की संभावित तस्वीर का अनुमान वरिष्ठ राजनैतिक समीक्षकों के लिए भी किसी पहेली से कम नहीं होगा।

Read More sultanpur news : तेज रफ्तार पिकअप गाड़ी रास्ते में अनियंत्रित होकर पलटी 2 की मौत

Follow Aman Shanti News @ Google News

ताजा समाचार

सलमान खुर्शीद ने PM Modi की टिप्पणी ‘कांग्रेस राम मंदिर ढहा देगी’ पर आपत्ति जतायी
RBI ने दी जानकारी विदेशी मुद्रा भंडार में उछाल, 2.56 अरब डॉलर बढ़कर 644.15 अरब डॉलर पर पहुंचा
Bada News : पीओके भारत का है, भारत का रहेगा और हम पीओके को प्राप्त करके रहेंगे- गृहमंत्री अमित शाह
कुंडा में लगे ‘राजा भैया-अखिलेश यादव’ जिंदाबाद के नारे, फिर भी ज्यादा मजबूत है भाजपा! , पढ़िए विशेष रिपोर्ट
DTH ने डिस टीवी स्मार्टप्लस’ लॉन्च किया
Mata Vaishno Devi के दर्शन करने वाले तीर्थयात्रियों को प्रसाद के रूप में दिया जाएगा पौधा
UP Ration Card Online Apply : यूपी राशन कार्ड ऑनलाइन , कोटेदारों के चक्कर अब और नहीं,...