ये लड़की बनेगी मंदिर के भगवान की दुल्हन, 17 अप्रैल को होगी अनोखी शादी !

On

श्रीकृष्ण भगवान से होने जा रही है। नाते रिश्तेदारों के विरोध के बाद भी माता-पिता ने बेटी की खुशी के सामने सहमति जताते हुए अपनी बेटी के हाथ पीले करने की तैयारियां भी शुरू कर दी है, आखिर कौन है ग्वालियर की यह बेटी..? जो भगवान श्री कृष्ण से शादी रचा रही है और शादी के दिन का बेसब्री से इंतजार कर रही है।

शिवानी परिहार पर सटीक बैठती हैं। क्योंकि अपनों का काफी विरोध सहने के बाद भी शिवानी भगवान लड्डू गोपाल से शादी रचाने जा रही है। यह शादी 17 अप्रैल को होगी और वृंदावन से बारात ग्वालियर आएगी। शादी में सभी परंपरागत रस्मो- रिवाज के साथ विवाह समारोह आयोजित होगा। शिवानी के घर मे शादी की सभी तैयारियां भी शुरू हो गयी है। बेटी की जिद और बारात के स्वागत से लेकर विदाई तक की सभी रस्मों को धूमधाम से मनाने परिवार में खुशी का माहौल है। यूं तो ज्यादातर पढ़ी लिखी छात्रा, पढ़ने के बाद अच्छा कॅरियर और एक अच्छा जीवनसाथी पाने का सपना देखती है,लेकिन शिवानी की बात अलग है। शिवानी को बचपन से ही भगवान लड्डू गोपाल के प्रति भक्ति का बहुत गहरा आत्मीय भाव था और युवा होने के बाद उसने तय कर लिया, कि वह भगवान श्री कृष्ण से ही विवाह करेंगी।छात्रा शिवानी की इच्छा के बारे में जब शुरुआती दौर में माता-पिता को पता चला तो वह भी इस बात के लिए राजी नहीं थे, लेकिन बेटी की जिद और भक्ति से परिपूर्ण समर्पण भाव देखकर माता-पिता तैयार हो गए।

Read More Uttarakhand news : DM ने किया मतदान केंद्रों का निरीक्षण,

ह सभी खुशी-खुशी शिवानी की शादी में शामिल होंगे। शिवानी के पिता राम प्रताप परिहार ग्वालियर में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करते है, वहीं मां मीरा परिहार गृहणी है। इनकी 2 बेटियां हैं, बड़ी बेटी की शादी हो चुकी हैं। ऐसे में अब माता-पिता भी शिवानी के फैसले को खुशी-खुशी अपना कर अपनी बेटी को भगवान श्रीकृष्ण के साथ शादी करके विदा करना चाहते हैं कब है शादी ? ग्वालियर में 17 अप्रैल को विधि विधान के साथ शहर की कैंसर हिल इलाके में मंदिर से यह अनोखा विवाह संपन्न होगा और माता-पिता और पड़ोसी….

Read More Kedarnath 2024 : सज गया बाबा केदार का दरबार

शिवानी के हाथ पीले कर उसकी विदाई करेंगे। शिवानी भगवान लड्डू गोपाल के साथ ही वृंदावन रवाना होगी और इस अनोखे विवाह के गवाह ग्वालियर के लोग बनेंगे।

Read More बाइडन ने भारत की तीन कंपनियों पर लगाया बैन ईरान की मदद पर क्यों बौखलाया अमेरिका

Follow Aman Shanti News @ Google News

ताजा समाचार

सलमान खुर्शीद ने PM Modi की टिप्पणी ‘कांग्रेस राम मंदिर ढहा देगी’ पर आपत्ति जतायी
RBI ने दी जानकारी विदेशी मुद्रा भंडार में उछाल, 2.56 अरब डॉलर बढ़कर 644.15 अरब डॉलर पर पहुंचा
Bada News : पीओके भारत का है, भारत का रहेगा और हम पीओके को प्राप्त करके रहेंगे- गृहमंत्री अमित शाह
कुंडा में लगे ‘राजा भैया-अखिलेश यादव’ जिंदाबाद के नारे, फिर भी ज्यादा मजबूत है भाजपा! , पढ़िए विशेष रिपोर्ट
DTH ने डिस टीवी स्मार्टप्लस’ लॉन्च किया
Mata Vaishno Devi के दर्शन करने वाले तीर्थयात्रियों को प्रसाद के रूप में दिया जाएगा पौधा
UP Ration Card Online Apply : यूपी राशन कार्ड ऑनलाइन , कोटेदारों के चक्कर अब और नहीं,...